Loading...
Desi Nuskhe

वजन कम करने का सबसे आसान तरीका बस इस पाउडर का रोज़ाना सेवन करें

आयुर्वेद के अनुसार इलायची कैसे कम करती है वजन –

Loading...
Loading...

आयुर्वेद के अनुसार हरी इलायची शरीर के लिए बहुत ही फायदेमंद है यह अपच को बढ़ा कर आपके पाचन तंत्र को साफ, शरीर की सूजन को कम करने व् कोलेस्ट्रॉल के लेवल को कम करती है, जिससे वजन कम करने में सहायता मिलती है।

loading...

इलायची सिस्टोलिक और डायस्टोलिक को कम करने में सहायक है, इनसे ब्लड प्रेशर लेवल प्रभावित होता है। अगर आप हर वक्त इलायची नहीं चबा सकते तो आप इसको चाय में डाल कर भी इसका सेवन कर सकते हैं।

एक रिसर्च के अनुसार अगर लगातार इलायची के पावडर का सेवन किया जाए तो, पेट की चर्बी को कम किया जा सकता है।
इसको नियमित रूप से लेने से शरीर पर कोई बुरा असर भी नहीं पड़ता बल्कि उल्टा शरीर को फायदा पहुंचता है

loading...

क्या आप जानते है की पेट में गैस या शरीर में पानी की वजह से सूजन आने पर भी मोटापा बढ़ता है। अगर आप भी इस तरह की समस्या का सामना कर रहे है तो आप आज से ही इलायची का सेवन करना शुरु कर दीजिए। आप चाहे तो इसे अपनी डाइट में भी शामिल कर सकते है आप इसे कॉफी या चाय में डाल कर पी सकते हैं। इलायची के दानों को पीस कर पावडर बना लें और उसे अपनी दूध, चाय या खाने में प्रयोग करें। इसके अलावा आप खाने के बाद एक इलायची चबा सकते हैं।

तो दोस्तों देर किस बात की है आप आज से शुरू करने अपने वजन को कम करने की प्रकिर्या इलायची का सेवन करे और अपने वजन को कम करे और हो जाए फिट

दोस्तों आप इस जानकारी को समाज हित में अधिक से अधिक शेयर करे ताकि सभी मेरे भाई इस जानकरी को जानकर इससे अपने लिए फायदा उठा पाए

loading...

Loading...
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top
Close