गुड़हल चूर्ण: किडनी (Gallbladder) की पथरी का चमत्कारी उपाय

किडनी (Gallbladder) की पथरी का चमत्कारी उपाय – ये किडनी की पथरी का इलाज किसी चमत्कार से काम नहीं है. इस उपाय को जानकार बड़े से बड़ा डाक्टर भी दांतों तले ऊँगली दबा लेगा. जो डाक्टर कहते है कि पित्ते की पथरी को कोई नहीं निकाल सकता. ये उपाय उन डाक्टरों में मुह पर एक तमाचा है. बहुत से डाक्टर तो इस उपाय का प्रयोग करके मरीजों से एक मोटी रकम वसूल रहे है. इस उपाय से आपके सारे के सारे पैसे बच जायेंगे. जब आपको इस इलाज या उपाय का असली खर्च पता चलेगा तो आप हैरान रह जायेंगे. जी हाँ इस उपाय से आपके सिर्फ और सिर्फ 50 से 100 रूपये खर्च होंगे. अब आपका मन बेचैन हो रहा होगा कि आखिर इतना सस्ता और कारगर उपाय कौन सा है. तो चलिए जानते है किडनी की पथरी का ये चमत्कारी और सस्ता घरेलू उपाय.

बहुत से लोगो ने ये उपाय आजमाया हुआ है. इस चमतकारी उपाय के उपाय से आज वो बिलकुल ठीक है. उनकी पित्त की पथरी बिलकुल ही ख़त्म हो गई है. इस चमत्कारी और सस्ते घरेलू उपाय का उपयोग करके. ये लोग किडनी की पथरी से बहुत समय से परेशान थे. दर्द बर्दास्त के बाहर हो गया था. बहुत से डाक्टरों से इन्होने इलाज करवाया. लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ. अंत में किसी ने आयुर्वेद की शरण में जाने की सलाह दी. इन लोगो को ये सलाह पसंद आई. और इन्होने आयुर्वेद की शरण में आना ही उचित समझा. फिर उन्होंने ये चमत्कारी उपाय प्रयोग किया. कुछ ही दिनों में पित्त की पथरी कहा गायब हो गई पता ही नहीं चला. ये देखकर डाक्टर भी हैरान रह गये कि आखिर पथरी गई कहा. अब आपको और इन्तजार करवाना ठीक नही है. चलिए जानते है आखिर ये पित्त की पथरी का चमत्कारी आयुर्वेदिक उपाय कोन सा है.

बड़ी से बड़ी पथरी को ख़त्म कर देगा ये चमत्कारी सस्ता घरेलू उपाय

गालब्लैडर स्टोन को ख़तम करने की चमत्कारी दवा
तो आइये जानते है क्या है ये चमत्कारी सस्ती घरेलू दवा. ये और कुछ नहीं है ये है गुडहल के फूलों को सुखा कर बनाया गया पाउडर. जी हाँ गुडहल के फूलों का पाउडर (Hibiscus Powder) इस गुडहल के चूरन को अपने यहाँ से किसी भी नजदीकी पंसारी से खरीद सकते है. इस पाउडर को आप ओनलाइन भी खरीद सकते है. आप गूगल पर सर्च करके देखें बहुत सी कंपनी के एड्रेस मिल जायेंगे. जो इस पाउडर को बनाकर सेल करते है. याद रहे इस पाउडर में कुछ और तत्व नहीं होने चाहिये. ये आर्गेनिक होना चाहिए. बहुत सी कंपनिया आर्गेनिक Hibiscus Powder भी सेल कर रहीं हैं. यही सही रहेगा. मतलब ये की आप इसे आसानी से प्राप्त कर सकते है. चलिए अब जानते है कि इस पाउडर का प्रयोग कैसे करना है.

गालब्लैडर स्टोन निकालने के लिए गुडहल के पाउडर के इस्तेमाल की विधि
गुडहल का पाउडर (Hibiscus Powder) एक चम्मच हर रोज रात को सोते समय खाने के एक डेढ़ घंटा बाद गर्म पानी के साथ खा ले. इसका स्वाद कुछ कड़वा होता है. इसलिए डरे नहीं बस पानी के साथ इसको गुटक जाएँ. इसके बाद कुछ खाना या पीना नहीं है. जिन लोगो का स्टोन साइज़ में बड़ा है. उनको एक या दो दिन तेज दर्द हो सकता है. घबराएँ नहीं ये स्टोन के टूटने का दर्द होता है. जो एक दो दिन बाद नहीं होगा. एक हफ्ते के बाद ये स्टोन खा गायब हो जायेगा आपको पता भी नहीं चलेगा. जिन लोगो का स्टोन साइज़ में बड़ा है ये दर्द सिर्फ उन्ही को होता है. जिनकी पथरी का साइज़ छोटा है. उन्हें ये दर्द नहीं होता. मतलब ये कि अगर स्टोन का साइज़ अगर बड़ा है तो दर्द हो सकता है. अगर स्टोन का साइज़ छोटा है तो दर्द नहीं होगा.


बहुत से डाक्टर इस इलाज के लोगो से 5 से 10 हजार रूपये वसूल रहे है. लेकिन यहाँ दिए गये तरीके से आप अपना ये खर्च बचा सकते है. आप से अनुरोध  है कि इस लेख को शेयर जरुर करें. इस तरह की और आयुर्वेदिक जानकारी के लिए हमारे साथ  से जुड़े रहे.

इस प्रयोग को प्रयोग करते समय ये सावधानीयां  जरुर बरतें
भिंडी, चुकंदर, पालक तथा टमाटर खाना बिलकुल छोड़ दे. ध्यान रहे अगर आपकी पथरी का साइज़ थोडा बड़ा है तो ये टूटते समय दर्द भी कर सकती है. इसलिए थोडा धर्य से काम ले. पाठकगण से अनुरोध है कि अपनी समझ से इस प्रयोग को किसी चिकित्सक की सलाह से ही करें.

चिकित्सकीय सलाह एवं अधिक जानकारी के लिये बेझिझक सम्पर्क करें*

डॉ नुस्खे गुड़हल चूर्ण का आर्डर करने के लिए लिंक https://goo.gl/Rg9sQF  पर क्लिक करे या Whatsapp 9711474189

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here