प्रत्येक पुरुष के जीवन में एक समय ऐसा आता है जब उसे कंडोम की जरूरत होती है, लेकिन इसे इस्तेमाल करने वाले अधिकांश पुरुषों की एक ही शिकायत रहती है कि कंडोम जल्दी फट जाता है या सेक्स के दौरान स्लिप कर जाता है। अब ऐसे लोगों की समस्या को दूर करते हुए सेक्स टॉय बनाने वाली स्वीडन की कंपनी लेलो ने हेक्स ब्रैंड नाम से एक कंडोम बनाया है।

इस कंडोम की खासियत यह है कि जब इस पर दबाव पड़ता है तो यह छह दिशाओं में फैल जाता है। इस लचीलेपन के कारण कॉन्डम की सतह पर तनाव नहीं आता है, जिस कारण यह आसानी से फटता नहीं है।

लेलो कंपनी के संस्थापक सेडिक फिलिप ने बताया कि अगर आप इसमें छेद भी करेंगे तो इसकी सिर्फ एक ही सेल नष्ट होगी, पूरा कॉन्डम नष्ट नहीं होगा। इसके अंदर की संरचना इस प्रकार की है कि इसके स्लिप होने या फटने का खतरा बिल्कुल नहीं है। सेडिक ने बताया कि लोग बहाना बनाते हैं कि कॉन्डम के फट जाने के कारण वे इसका इस्तेमाल नहीं करते हैं। हम चाहते हैं कि उनके सभी बहानों को दूर किया जाए।

हालांकि कंपनी ने अभी इस प्रॉडक्ट को मार्केट में उतारा नहीं है, लेकिन इसकी डिमांड का आलम यह है कि कंपनी 100000 लोगों से करीब 100 लाख रुपए डॉलर से ज्यादा पैसा जमा कर चुकी है। कंपनी के एक प्रवक्ता ने बताया कि कंपनी को फंड जुटाने की मुहिम में हिस्सा लेने वाले करीब 73 फीसदी महिला  हैं जबिक 27 फीसदी पुरुष हैं।

हेक्स का ऑनलाइन खुदरा मूल्य 12 पैक के लिए 19.90 डॉलर यानी करीब 1293 रुपये है और 36 के एक पैक का मूल्य करीब 2300 रुपये है। कंपनी के एक प्रवक्ता ने बताया कि शीघ्र ही कंपनी दुनिया भर के रिटेल स्टोर्स में इसकी बिक्री शुरू कर देगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here