आप चाहते है कि बिना जेब ढीली किएं स्किन संबंधी हर समस्या से निजात पा लें, तो आपके घर में मौजूद बर्फ का इस्तेमाल कर सकते है। जो कि आपकी स्किन संबंधी हर समस्या से निजात दिलाने के साथ-साथ आपको ग्लोइंग स्किन…

आप बर्फ का इस्तेमाल तो खूब करते होगे। कभी पानी पीने में या शर्बत या अन्य किसी चीज में लेकिन क्या आप जानते है बर्फ का इस्तेमाल आप खूबसूरती के लिए भी कर सकते है। स्किन संबंधी हर समस्या से निजात दिला सकती है।

आज के समय में इतना ज्यादा प्रदूषण हो गया है कि आपके बाहर निकलते ही आपका चेहरा ऐसा हो जाता है कि आपने कई दिनों से अपने चेहरे को साफ न किया हो। जिसके कारण कई स्किन संबंधी समस्या जैसे कि एक्ने, पिपंल, झुर्रियां आदि की समस्या होना आम बात हो गई है। इससे अपने चेहरे को बचाने के लिए हर मार्केट में मौजूद की तरह के ब्यूटी प्रोडक्ट लाकर इस्तेमाल करते है। लेकिन कई बार इससे सही होने के बजाय साइड इफेक्ट जरुर होने लगता है।

आप चाहते है कि बिना जेब ढीली किएं स्किन संबंधी हर समस्या से निजात पा लें, तो आपके घर में मौजूद बर्फ का इस्तेमाल कर सकते है।  जो कि आपकी स्किन संबंधी हर समस्या से निजात दिलाने के साथ-साथ आपको ग्लोइंग स्किन भी देगा। जानिए बर्फ लगाने से होने वाले फायदों के बारें में।

चेहरे के दाग-धब्बों से दिलाएं निजात
बर्फ दाग-धब्बों को ठीक करने में मदद करता है। इसके लिए एक कॉटन के कपड़े में बर्फ रख उसे अपने चेहरे और गर्दन में घुमाए, लेकिन ध्यान रहें कि बर्फ के एक जगह ही न लगाए। इससे आपकी त्वचा लाल कलर की हो सकती है। बर्फ लगाने से आपके चेहरे के दाग-धब्बे जल्द ही खत्म हो जाएगे।

मांसपेशियों में दर्द से मिलें राहत
अगर आप मांसपेशियों में दर्द से परेशान हैं तो इसके लिए आप बर्फ के इस्तेमाल करें आपको काफी फायदा मिलेगा। इसके लिए जिस जगह दर्द हो उस जगह कुछ देर बर्फ से सिकाई करें। इससे आपको काफी राहत मिलेगी।

दर्द से राहत
आजकल आप काम में इतने बिजी होते है कि आईब्रो बनवाने के लिए पार्लर जाने का समय नही होता है जिसके कारण आप घर में ही आईब्रो बना लेती है लेकिन आईब्रो प्लक करने में बहुत दर्द होता है इस दर्द से निजात पाने के लिए बर्फ बहुत उपयोगी है।इसके लिए एक आइस क्यूब के लेकर इसे आईब्रो के चारों ओर घिसे ऐसा करने से वह हिस्सा कुछ देर के लिए सुन्न हो जाएगा और आईब्रो बनाने में बहुत ज्यादा दर्द भी नहीं होगा।

पिंपल से पाए छुटकारा
अगर आप अपने चेहरे के पिंपल से बहुत परेशान है लेकिन आपके समझ नही आ रहा कि क्या किया जाए तो हम आपको बताते है इसके लिए पिंपल वाली जगह में में 10-15 मिनट के लिए बर्फ लगाइए। ऐसा करने से आपके पिंपल तो गायब हो जाएगे साथ ही पिंपल के कारण जो पोर्स खुल गए है वो भी बंद हो जाएंगे।

डार्क सर्किल
आपको शायद ही पता हो कि चेहरे पर बर्फ लगाने से डार्क सर्कल दूर हो जाते हैं और चेहरा हमेशा तरोताजा बना रहता है। अगर आपको बहुत अधिक मेकअप लगाना पसंद नहीं है तो आपको नियमित रूप से बर्फ का इस्तेमाल करना चाहिए। ऐसा करने से चेहरा हमेशा फ्रेश बना रहेगा।

मेकअप
अगर आप चाहती है कि अपका मेकअप ज्यादा वक्त तक रुका रहें तो इसके लिए मेकअप करने से पहले चेहरे में बर्फ लगाए इसके बाद इसे साफ कॉटन के कपड़े से सुखा लें फिर मेकअप लगाएं।

सनबर्न
अगर आप सनबर्न या टोनिंग की समस्या से परेशान है तो इसके लिए दिन में एक बार चेहरे में बर्फ के इस्तेमाल करें इससे आपके चेहरा सौम्य रहेगा साथ ही और आप अपने चेहरे में ठंडक महसूस करेगी।

आंखों की समस्या
आज कल कम्प्यूटर स्क्रीन के आगे बैठे रहनें से आंखों की समस्या काफी होने लगी है जिसके लिए हम रोज डॉक्टर के पास जाते है यै घर पर ही कोई दवा का इस्तेमाल करते है। इस समस्या से आपको बर्फ निजात दिला सकती है और आपको ताजगी भी महसूस होगी। इसके लिए एक बर्फ के टुकड़े को इक मुलायम कपड़े में लपेटकर इसे आंखों के ऊपर थोड़ी देर के लिए रखिए। इससे आपको काफी राहत मिलेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here