Loading...
Beauty Tips

इन आसान उपायों से पाएं पेट के अनचाहे बालों से निजात

शरीर में हर जगह होने वाले अनचाहे बालों में सभी लोग परेशान हो जाते है। यह चेहरे या फिर शरीर के किसी भी अंग के बाल हटाने के लिए हम वैक्सिंग या फिर थ्रैडिंग के द्वारा निकाले जाते है। जो कि काफी असहनीय दर्द देता है। अनचाहे बाल सबसे ज्यादा हार्मोन की कमी के कारण के कारण होते है।

आज का समय फैशन का समय है। जिसके कारण हर ड्रेस फैशन के हिसाब से पहननी पड़ती है। हार्मोन की वजह से कई महिलाओं पेट पर भी काफी बाल होते हैं जिससे उन्हें साड़ी या शार्ट टॉप पहनने में काफी परेशानी होती है। हाथों-पैरों के बालों को तो पार्लर में जाकर हटा सकते हैं लेकिन पेट पर बाल होने से शर्मिंदगी महसूस होती है, लेकिन कुछ घरेलू उपायों से आप पेट के बाल से भी निजात पा सकते है।  जानिे इन घरेलू उपायों के बारें में।

Loading...
Loading...

उबटन
पेट के बालों से निजाट पाने के लिए उबटन ही सबसे बेस्ट है। इसके लिए 1 चम्मच बेसन में चुटकी भर हल्दी और थोड़ा-सा दूध मिलाकर एक पेस्ट तैयार करें। इस लेप को पेट पर लगाएं और सूखने पर इसे रगड़ने से बाल नरम हो जाएंगे और आसानी से निकल जाते हैं।

loading...

हेयर रिमूवल क्रीम
बालों को हटाने के लिए रिमूवल क्रीम का भी यूज किया जा सकता है। कई महिलाएं इससे बाजू और टांगों के बाल भी साफ करती हैं। हमेशा अपनी त्वचा के हिसाब से ही हेयर रिमूवल क्रीम खरीदें। जिससे कि स्किन संबंधी कोई समस्या न हो।

वैक्स
आप पार्लर नहीं घर में ही वैक्स कर सकते है। मार्केट में आसानी वैक्स स्ट्राइप भी मिल जाती हैं जिससे खुद ही पेट के बाल आसानी से उतार सकते हैं। इससे शरीर के दूसरे अंगों के अनचाहे बालों को भी हटाया जा सकता है।

loading...

शेव
वह यह इतनी कारगार टिप्स नहीं है। वैसे इसे झट से आपके बाल हट तो जाते है, लेकिन अभगली बार ज्यादा कड़े और सख्त बाल निकलते है। जो काफी बुरे लगते है। ऐसे में बालों को हटाने के बाद पेट पर नारियल तेल लगा लें। इससे त्वचा सॉफ्ट हो जाएगी और बाल भी नरम होंगे।

ब्लीज
पेट के बालों को हटाने के लिए आप बलीच का भी इस्तेमाल कर सकते है। इससे आपके पेट के बाल का कलर चेंज हो जाएगा। जिससे वह दिखाएगी नहीं देगी। इसके साथ ही आपकी पेट की स्किन भी निखर आएगी।

 

loading...

Loading...
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top
Close